Blogging करने के 5 फायदे।

4

 

hello dosto…
Hi ब्लॉगर्स में आज आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की आपको blogging करने के 5 फायदे क्या है। अभी के समय मे बहुत से न्यू ब्लॉगर blogging में अपना कैरियर बना रहे है।

और न्यू ब्लॉगर इस बात से अंजान है कि blogging करने के क्या फायदे है। तो में इस पोस्ट में इसी के बारे में बताऊंगा तो चलिए जानते है।?

ब्लॉगिंग क्या है।

अगर आप ब्लॉगिंग के बारे में नही जानते है तो ब्लॉगिंग के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें। लेकिन फिर भी में छोटे शब्द में कह देता हूँ कि blogging क्या है। “जो व्यक्ति अपने ब्लॉग को अच्छी से मैनेज करता है और अपने ब्लॉग पर लिखता है उसे blogging करना कहते है।”

ब्लॉगिंग करने के 5 फायदे

तो चलिए जानते है कि ब्लॉगिंग करने के 5 फायदे क्या है।?

ब्लॉग,ब्लॉगर,ब्लॉगिंग क्या है।

अपनी जानकारी को बढ़ाना?

जब आप ब्लॉगिंग की फील्ड में आओगें तो आपको उस वक्त कम जानकारी होगी और आप ब्लॉगिंग के बारे में जानने की कोसिस करोगे तो आपको अपना और भी जानकारी बढ़ती जाएगी। आप एक बार ब्लॉगिंग करना स्टार्ट कर दोगे तो आपको खुद व खुद इंटरेस्ट बढ़ जाएगा क्योंकि इसमें आपको डैली नई जानकारी सीखने को मिलता है ओर आप ब्लॉगिंग में जितना आगे बढ़ते जाओगे आपको उतना ज्यादा जानकारी होता जाएगा। अगर आप ब्लॉगिंग करना चाहते है तो एक बार जरूर try करें।?

इंटरनेट पर आपकी पहचान होगी?

जब आप ब्लॉग/वेबसाइट का owner/ceo/founder/admin होंगे तो आपके ब्लॉग पर आने वाले विजिटर आपको रिसपेक्ट करेंगे और आपके बारे में ओर भी जानने की कोशिश करेंगे जिससे उनको आपके बारे में जानकारी मिलेगी और आपका नाम होगा और इंटरनेट पर एक अलग पहचान होगा।

* पैसा कमा सकते हैं?

जब आप अपने ब्लॉग पर एडसेंस का एड्स लगाओ गे तो आप अपने ब्लॉग से पैसा कमा सकते है और अपनी लाइफ की अच्छा से मैनेज कर सकते है। आप ब्लॉगिंग से अच्छी खाशी इनकम कर सकते है।

गूगल एडसेंस से पैसा कैसे कामये।

* खुद बॉस बन सकते हो।?️

जब आप ब्लॉगिंग स्टार्ट करोगें तो इसमें सिर्फ आपको काम करना पड़ेगा और आप अपनी ब्लॉग का खुद बॉस बन सकते हो। जब आपकी मर्जी होगी तब आप काम करोगें। किसी कंपनी में काम करने से बेहतर ही होगा क्योंकि किसी भी कंपनी में काम करोगें तो आपको वहां पर समय से सब काम करना पड़ेगा अगर थोड़ा लेट हो जाता है तो हमे डाट सुनना पड़ता है। और हमारी सैलरी भी काटने का डर रहता है।

मोबाइल से ब्लॉगिंग कैसे करें।

* लोगो को अपनी जानकारी दे सकते है।?‍?

जब आप blogging की फ़ील्ड में आओगे तो आपको धीरे धीरे बहुत जानकारी हो जाएगा और उसके बाद आप अपने ब्लॉग के माध्यम से लोगो को अपनी जानकारी शेयर कर सकते है। और लोगो को मदद कर सकते है।

तो दोस्तो ऊपर में आप जान ही गए होंगे कि blogging करने के क्या क्या फायदे है blogging में और भी बहुत से फायदे है जब एक बार बार blogging करना स्टार्ट कर दोगें तब आपको ब्लॉगिंग के क्या क्या फायदे है वो खुद व ख़ुद जान लोगें।

अगर आप किसी कंपनी में जॉब करते है तो एक बार जरूर blogging करना स्टार्ट करें आप blogging को पार्ट टाइम में भी कर सकते हो।?

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here